छत्तीसगढ़बिलासपुर

फेसबुक लाइव कार्यक्रम में भाजपा नेता पूर्व मंत्री, नगर विधायक श्री अमर अग्रवाल ने जनता से सीधे संवाद किया।


मोदी सरकार ने विरासत में मिली कमजोर अर्थव्यवस्था को जीवंतता प्रदान की – अमर अग्रवाल

आम आदमी को सशक्त बनाने का कार्य कर रही है मोदी सरकार – अमर अग्रवाल

बिलासपुर – फेसबुक लाइव कार्यक्रम में भाजपा नेता पूर्व मंत्री, नगर विधायक श्री अमर अग्रवाल ने जनता से सीधे संवाद करते हुए विगत 22 जनवरी को पांच शताब्दियों के संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राणप्रतिष्ठा समारोह को अभूतपूर्व ऐतिहासिक उपलब्धि बतलाते हुए इसे आध्यात्मिक क्रांति के नये युग की पहचान बताया एवं इस अप्रतिम सौगात के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभार व्यक्त करते हुए देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने बताया आई.आर.सी.टी.सी एवं छ ग.पर्यटन मंडल के बीच एम.ओ.यू. अनुसार मार्च माह से प्रति सप्ताह अयोध्या में रामलला दर्शन हेतु छत्तीसगढ़ वासियों को नियमित सप्ताहित ट्रेन सुविधा मिलने जा रही है। कार्यक्रम के दौरान श्री अग्रवाल ने पिछले दिनों दिवंगत हुए राष्ट्रीय संत जैन मुनि विद्यासागर महाराज जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
विकसित भारत के संकल्प की सिद्धि के लिए श्री अमर अग्रवाल ने आने वाले चुनावों में भाजपा को चुनने की अपील करते हुए अंतरिम बजट के पश्चात् लोकसभा में वित्त मंत्री सुश्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत केन्द्र सरकार के श्वेत पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि आजादी के बाद एवं कांग्रेस की मनमोहन सरकार के कार्यकाल में आर्थिक कुप्रबंधन चरम पर था। संकीर्ण राजनीति उद्देश्यों के लिए देश की अर्थव्यवस्था का शोषण किया गया जिससे ऋणों का पहाड़ देश पर खड़ा हो गया, राजकोषीय एवं राजस्व घाटे नियत्रंण से बाहर हो गये थे। उच्च मुद्रास्फिति जनित महंगाई से आम आदमी त्रस्त था। 2जी घोटाला, राष्ट्रमण्डल घोटाला जैसे कई घोटालों से अविश्वास एवं नकारात्मकता का वातावरण हावी था। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 से बनी एनडीए की सरकार ने विरासत में मिली कमजोर अर्थव्यवस्था को जीवंतता प्रदान की। आज भारत विश्व की श्रेष्ठ पांच अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है। विदेशी मुद्रा भण्डार 620 अरब डालर से अधिक हो गया है। मुद्रास्फीति पांच प्रतिशत के आस-पास बनी हुई है। पाॅलिसी पैरालिसिस के बजाय बुनियादी ढ़ाचा में अधिक निवेश उत्पादकता, विकास और उद्यमिता के पहियों से देश की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है। देश की लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करके आम आदमी को सशक्त बनाने का कार्य मोदी सरकार ने किया है। आने वाले पांच वर्षों में देश इसी आत्मविश्वास के विकास माॅडल से देश सफलताओं के नये प्रतिमान गढ़ेगा। यह मोदी जी की गारंटी है और मोदी जी की गारंटी मतलब कार्य पूरा होने की गारंटी होता है।

श्री अमर अग्रवाल ने कहा विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ को साकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी ने सड़क, रेल्वे, बिजली, कोयला, सौर उर्जा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के लिए छत्तीसगढ़ में 34,427 करोड़ रूपये की दस विकास योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया गया। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने विडियों कान्फे्रसिंग के माध्यम से बिलासपुर उस्लापुर के मध्य 302 करोड़ की लागत से बनी 10.4 किलोमीटर रेल फ्लाईओवर का शुभारंभ किया। बिलासपुर जोन के रेल्वे स्टेशन को रेल पोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। जोन अन्तर्गत चयनित 30 माॅडल स्टेशनों के नविनीकरण प्रधानमंत्री जी के द्वारा शिलान्यास किया जायेगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। गरीबों को डी.बी.टी. जरिये पैसे उनके खाते में मिल रहे हैं। उज्जवला योजना महिलाओं के सशक्तिकरण का पर्याय बन गई है। निःशुल्क दवा, बिजली, पानी, आवास से सब देश वासियों को मूलभूत सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा तीन महिने के अल्प समय में छत्तीसगढ़ की डबल इंजन की सरकार ने किसानों को दो साल का बकाया बोनस सीधे खाते में दिया। 3100 रूपये धान के समर्थन मूल्य की अंतर की राशि कृषि उन्नत योजना अन्तर्गत एकमुस्त दी जायेगी। प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत 18 लाख आवास हेतु राज्यांश जारी किया गया। छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना से महिलाओं में उत्साह का माहौल है। लूट और माफिया राज की जगह सुशासन के स्वर्णिम काल के दौर में विकसित छत्तीसगढ़ के लिए किये गये सारे वायदे पूरे होंगे। उन्होंने कहा शहर को अपराध मुक्त बनाने के लिए नकेल कसने का सिलसिला जारी रहेगा। शहर के नियोजित विकास के लिए बजट की कमी नहीं होगी, सी.एम.डी. से गल्र्स कालेज तक फ्लाईओवर प्रस्तावित है। मंगला चैक पर फ्लाईओवर एवं शनिचरी रपटा में नया पुल बनाने का प्रस्ताव बजट में पास हो चुका है। सिम्स के लिए नये भवन को स्वीकृति दी गई है और स्मार्ट सिटी के विकास के लिए भी राज्य में बजट का प्रावधान किया गया है।