छत्तीसगढ़बिलासपुर

सामाजिक सद्भावना को मजबूत करने व संविधान को बचाये जाने को लेकर, सही इतिहास बचाये जाने के सम्बंध में जमाअत ए इस्लामी हिन्द ने किया सभी धर्मों के साथ विचार विमर्श!

सामाजिक सद्भावना को मजबूत करने व संविधान को बचाये जाने को लेकर, सही इतिहास बचाये जाने के सम्बंध में जमाअत ए इस्लामी हिन्द ने किया सभी धर्मों के साथ विचार विमर्श!

कैडर क्लास के ज़रिए वैचारिक साथियो को देंगे सामजिक सदभाव बनाये रखने की जिम्मेदारी

सामाजिक सदभाव मंच द्वारा एक समिति या समूह का निर्माण करके, सामजिक एकजुटता को बनाये रखने की दिशा में होगा काम

देश में बढ़ते धार्मिक और नफरती घटनाओं को देखते हुए जमाअत ए इस्लामी हिन्द, छत्तीसगढ़ ने सभी धर्मों के साथ मिलकर सामाजिक सदभावना मंच बनाने की पहल की!

इस अवसर जमाअत ए इस्लामी हिन्द छत्तीसगढ़ के सचिव वाहीद सिद्दीकी ने बताया कि मौजूद हालात को देखते हुये ऐसा लग रहा है कि हर कोई अपने अपने समाज के बारे में ही फ़िक्रमंद है जबकि ज़रूरत है कि देश, संविधान और देश की जनता के बीच सदभाव, प्रेम, करुणा और सामाजिक विश्वास को मजबूत किया जाये ताकि एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण किया जा सके , उन्होंने कहा कि जब तक मजबूत समाज नही होगा तब तक मजबूत राष्ट्र का निर्माण नही हो सकता है! उन्होंने कहा कि धर्मो को लेकर बहुत सारी झूटी बातें फैलायीं जाती हैं, जबकि धर्मो मे मानवता की भलाई के लिए बहुत सारी शिक्षाये हैं, किसी भी धर्म में किसी भी प्रकार का भेदभाव नही हैं !
सभी धर्म हर प्रकार के भेदभाव को जड़ से समाप्त करता है,धर्म मे लिखा है कि ” तुम सब एक ही माता – पिता की सन्तान है।
इसके बाद चर्चा को आगे बढ़ाते हुए,गोष्ठी में आये वरिष्ठ सामजिक कार्यकर्ता लखन सुबोध ने बोला कि हमको वैचारिक साथियो और कैंडर की ज़रूरी है, जो संविधान को प्रेम करते है, ऐसे लोगो का साथ चाहिए, हम सब तरह के संविधान प्रेमी लोगो को, कैडर क्लास करवानी चाहिए, जो सही इतिहास बताये।

AAP प्रदेश प्रवक्ता व अधिकवक्ता प्रियंका शुक्ला ने बोला कि बीते दिनो में जो घटनाएं छत्तीसगढ़ में हुई है, वो बेहद अफ़सोस वाली घटनाएं है, इसमे बतौर नागरिक एक समिति का गठन करके, जहां कही भी धार्मिक उन्माद फैलाने वाली घटना हो, वहां हम सबका मिलकर, समिति के माध्यम से मजबूत दखल हो, ताकि सामजिक बहनापा और भाईचारा बना रहे, साथ लखन सुबोध के प्रस्ताव को, भी प्रियंका शुक्ला ने सही मानते हुए, समर्थन व्यक्त किया।

विख्यात सामाजिक कार्यकर्ता ज़ुलैख़ा ज़बी ने भी संबोधित किया ,उनके द्वारा भी वैचारिक मजबूत साथियो के लिए कैडेर क्लास और समिति बनाकर काम किये जाने का समर्थन किया, उन्होंने कहा कि सब धर्म और जाति वर्ग के लोगो से मिलकर यह एक्टिव ग्रुप बनाया जाना चाहिए।

युवा साथी ज्वाला प्रसाद ने बोला कि हमको मानवतावादी आधारित सोच पर मिलकर काम करने की ज़रूरत है।

इस अवसर पर जमाअत ए इस्लामी हिन्द के ज़िला अध्यक्ष रशीद अंसारी, GSS के केंद्रीय संयोजक लखन सुबोध, अरमान खान, आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता व सामाजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता प्रियंका शुक्ला, सामाजिक कार्यकर्ता जुलेखा ज़बी, ज्वाला प्रसाद, अधिवक्ता महेश आर्या
बौद्ध समुदाय ,सिख समुदाय, सतनामी, ईसाई समुदाय के लोग भी शामिल हुये!

जारिकर्ता
वाहीद सिद्दीकी
मिल्ली और मुल्की मसायल (विभाग)
जमाअत ए इस्लामी हिन्द , छत्तीसगढ़
90393 80504