छत्तीसगढ़सारंगढ

सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े ने समस्त धर्म प्रेमियों से खेद व्यक्त किया।

सारंगढ़ विधायक ने किया खेद प्रकट

सारंगढ़ की लोकप्रिय विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े ने आज सोशल मीडिया में आज समस्त धर्म प्रेमियों से खेद व्यक्त करते हुए फेसबुक पोस्ट किया। मामला कुछ यूं है कि कल श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर सारंगढ में कई स्थानों पर विभिन्न समाजों, युवा मितान क्लबों के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किये गए थे जहां स्थानीय विधायक बतौर अतिथि कार्यक्रमों में शामिल हुई। श्री कृष्ण के जन्मोत्सव अवसर पर उत्साह स्वरूप विधायक महोदया ने ऐसी वेशभूषा पहनी जिसपर श्री कृष्ण की तस्वीर अंकित थी, दुर्भाग्यस्वरूप वेशभूषा में श्री कृष्ण की तस्वीर का प्रदर्शन ऐसे स्थानों पर हुआ जो अनुपयुक्त स्थान है। मामले को विपक्ष ने पकड़ लिया और सोशल मीडिया में पूरे जोर शोर से उठाया। स्थानीय विधायक ने मामले की गंभीरता को समझा और धर्मप्रेमियों को फेसबुक सोशल साइट में संपर्क साधकर सभी से खेद व्यक्त किया। उत्साहस्वरूप पहनावे की वजह से सोशल मीडिया में भाजपा के निशाने पर आई विधायक ने जनता से माफी मांगी है। आइये जानते हैं कि सारंगढ़ की विधायक ने फेसबुक के माध्यम से क्या कहा।
…….मेरे प्रिय सारंगढ वासियों,

कल पूरा सारंगढ अंचल श्री कृष्ण जन्मोत्सव के रंग में सराबोर रहा है एवम माधव मित्र मंडली श्री यादव समाज द्वारा भव्य आयोजन किया गया जहां मुझे बतौर अतिथि शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ वहीं प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी द्वारा कृष्णकुंज की स्थापना की गई जहां प्रकृति के सहयोगी विशेष पेड़ पौधों को लगाया जाना तय किया गया है भविष्य में कृष्णकुंज एक बहुत ही मनमोहक भ्रमण स्थल होगा। कल श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव वाले पवन पर्व के पश्चात कुछ धर्म प्रेमियों व आम जनों द्वारा मेरे कल के पहनावे के संदर्भ में सोशल मीडिया में आपत्ति दर्ज की गई। उन व्यक्तियों से मैं कहना चाहती हूं कि श्री कृष्ण के जन्मोत्सव जैसे पर्व पर जैसे आप सभी स्वयं को सबसे हृदयी भक्त मानते हैं मैं स्वयं भी प्रभु श्री कृष्ण के आदर्शों को आत्मसात करने की कोशिश करती रही हूं, जिसके कारण कल जन्मोत्सव के उत्साह स्वरुप ऐसी श्री कृष्ण वाली तस्वीर अंकित वाली वेशभूषा पहनकर आप सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देने आप सभी के बीच उपस्थित रही। प्रभु श्री कृष्ण के अंकित तस्वीर मेरे द्वारा ऐसे पहने गए साड़ी में बहुत स्थानों पर थे और दुर्भाग्य से पहनावे के अनुपयुक्त स्थानों पर प्रभु की अंकित तस्वीर पहनने के दौरान आ गयी जिसका मुझे हृदयतल से खेद है। मेरा किसी भी धर्म जाति अथवा सम्प्रदाय के प्रति कोई दुराभाव नही है मेरे कल के पहनावे से किन्ही भी व्यक्तियों को, समाज को, धर्मप्रेमियों को मानसिक कष्ट हुआ हो तो अपनी बहन अपनी बेटी समझ कर मुझे क्षमा करें। मैं आप सभी से क्षमा मांगती हूं।
🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏विधायक

उत्तरी गनपत जांगड़े
सारंगढ विधानसभा

मामले के दूसरे पहलुओ पर मंथन करने से पता चलता है कि विधायक द्वारा ऐसी वेशभूषा उत्साहस्वरूप पहनी गयी थी और गलती उनसे हुई जिसे उन्होंने स्वीकार भी किया। सारंगढ़ की रजनीति में काफी समय पश्चात जनता को ऎसा नेतृत्व मिला है जो जनता की उम्मीदों पर खरा उतर रहा है चाहे बात जिला निर्माण ना होने पर इस्तीफे के पेशकश की हो, या फिर जिला निर्माण करवाने के बाद भी स्वयं श्रेय ना लेने की हो या फिर खाद्य के मुद्दे पर खुद के ही सरकार पर प्रश्न करने का हो। विरोधियों के पास कोई भी ऐसे मुद्दे नही रहे जिनपर वह स्थानीय विधायक की छवि खराब कर सकें ऐसे में विरोधी विधायक उत्तरी जांगड़े की गलतियों के इंतजार में बैठी रहती है। बहरहाल सोशल मीडिया में विधायक द्वारा खेद प्रकट कर अपनी गलती स्वीकारने से जनता के मन मे विधायक के प्रति विश्वास और भी प्रगाढ़ हो चला है।