छत्तीसगढ़बिलासपुर

रोटरी क्लब बिलासपुर की नई पहल रोटरी का हाथ शासन के साथ।

रोटरी क्लब बिलासपुर की नई पहल रोटरी का हाथ शासन के साथ

रोटरी क्लब बिलासपुर के द्वारा शहर के चार स्कूल
प्राथमिक शाला लिंगियाडीह,
बालमुकुन्द तालापारा,
मोहन्ती कन्या शाला तिलक नगर,
उत्कृष्ट (शहीद अविनाश शर्मा) कन्या शाला सरकडा,
को हैप्पी स्कूल बनाने का प्रण लिया है। उपरोक्त चार स्कूल बायो टॉयलेट का कार्य पूर्णता की ओर है

आज कन्या शाला ( शहीद अविनाश शर्मा शा. क. शाला सरकंडा) के ग्रीन बायो टॉयलेट का लोकार्पण माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के हाथों हुआ है।

इसके अतिरिक्त आडियोटोरियम का लोकार्पण’ को नया रूप देने का कार्य भी क्लब कर रही है। बायो टॉयलेट Eco Friendly है 30-35 वर्ष तक प्रभावी है । ” इसमें DRDO द्वारा निर्मित एनाकुलम वैक्टीरिया डाला जो मल खाता है टैंक से निकलने वाला पानी गंध रहित एवं बैक्टीरिया रहित होता है । टॉयलेट टंकी सफाई की जरुरत नहीं होती इसका उत्सर्जित पानी कालरा, हैजा, मलेरिया पीलिया जैसी बीमारियों से निजात दिलाता है अभी 5 और शासकीय स्कूल में ये बायो ग्रीन टॉयलेट बनवाने की योजना है।

इस वर्ष की अध्यक्ष श्रीमती हमीदा सिद्धकी ने अभी कुछ दिन पहले जेल में खुशी पर सबका हक है कार्यक्रम किया था महिलाओं के बीच जाकर उनका उद्देश्य महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना इसी बीच में वह काम कर रही है उन्होंने कन्या शाला में डिस्पेन्सर (सेनिटरी पैड) भी लगाया है जो Eco Friendly और हम शासन के साथ काम करने को कटिबद्ध है हमीदा सिद्दीकी अध्यक्ष रोटरी क्लब रोटरी क्लब के सिटी कोऑर्डिनेटर चंचल सलूजा एस पी चतुर्वेदी राकेश सक्सेना सुधा शर्मा स्कूल का स्टाफ और बच्चियां मौजूद रहे