छत्तीसगढ़बिलासपुर

वार्ड नं.33 के पार्षद रंगानादाम ने नगर निगम पर लगाए गंभीर आरोप ।

बिलासपुर : – विपक्षी भाजपा पार्षदों को जानबुझकर कांग्रेस के बड़े नेताओं के ईशारों पर उनके वार्ड के दुकानदारों रहवासियों को अतिक्रमण दस्ते से करवाया जा रहा है प्रताड़ित।
तीन दिन से लगातार गांधी चौक से शिव टाकिज चौक तक नगर निगम के अतिक्रमण दस्ताओं के द्वारा रोज तोड़ फोड़ किया जा रहा है, जिसमें गांधी नगर वार्ड नं. 33 के भाजपा के युवा पार्षद रंगा नादम को टार्गेट में रखकर तोड़फोड़ किया गया। दूसरे तरफ वहीं कांग्रेस के एल्डर मेन के घर के बाहर मुख्य मार्ग में तार से घेरे हुए हिस्से में लगी क्यारी को छुआ तक नहीं गया। वहीं विधायक एवं महापौर के शुभचिंतकों के यहां किसी भी के यहां का सेडो को तोड़ा नहीं गया। गरीब लोग जो दुकानदारी कर रहे हैं उनके ठेलों को हटाया जा रहा है, तथा उनको परेशान किया जा रहा है, एवं उनसे अवैध वसूली की जा रही है। जो बड़ी दुकान वाले हैं वो पैसा दे रहे हैं उनके दुकान-मकान के सेड को छुआ तक नहीं गया है, और नगर निगम के आला अफसरों का कहना है कि उन्हें ऐसा करने का आदेश नहीं है। वहीं बाहर से आये हुए छात्र-छात्राएं जिनका नास्ता और खाना कम खर्चों उन ठेलों से चलता है, अब वह परेशानी का सामना कर रहे हैं। आज वह मंहगा खाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इसी बात का विरोध युवा पार्षद रंगा नादम द्वारा किये जाने पर निगम अमला ने धमकी भरे स्वर में कहा जो करना है कर लो हम अपने हिसाब से ही काम करेंगे।
युवा पार्षद रंगानादम ने कहा, शहर में वर्तमान विधायक के लोगों को अतिक्रमण करने की खुली छुट दी गयी है, वो नगर निगम दस्ते को नहीं दिखाई देता है। सत्ता के नशे में चूर विधायक और महापौर को गरीबों की हाय लगेगी। अगर उनको कार्यवाही ही करनी है तो पूर्णरूप से जितने भी गलत तरीके से रोड पर अतिक्रमण किया गया है, उस पर पूरे शहर में कार्यवाही क्यों नहीं की जाती? सिर्फ भाजपा पार्षदों के वार्डों में जानबूझकर सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों के ईशारों पर यह कार्यवाही हो रही है, जिसका भाजपा युवा पार्षद रंगानादम ने पुरजोर विरोध किया।
वहीं दूसरी ओर श्रीकांत वर्मा मार्ग लिंक रोड में ढ़ेरों दुकाने चल रही हैं, जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है। दुकानों मकानों के सामने गाड़िया खड़ी होती हैं, जो सीधे रोड पर ही खड़ी होती हैं, तब नगर निगम को यह दिखाई नहीं देता।