छत्तीसगढ़बिलासपुर

प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के बारे ऐसा कुछ नही कहा जिससे भाजपा को विधानसभा में फायदा हो।

बिलासपुर को कोई सौगात नही दी जबकि चाहते तो बहुत कुछ सौगात दे सकते थे। जिसमे प्रमुख मांग हवाई सेवा विस्तार

मोदी ने 6 हजार करोड़ रेलवे को देने की बात कही लेकिन घंटो लेट चल रही ट्रेन,रद्द हो रही ट्रेन को सुचारू रूप से चलाने का वादा नही किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में पिछड़ों का साधने का जरूर प्रयास लेकिन कितना कारगर होगा ये तो आने वाले चुनाव बताएंगे।

बिलासपुर :- मोदी मोदी मोदी से आज पूरा शहर गूंज रहा था लेकिन मिला क्या ठेंगा। बिलासपुर में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आये कारण सभी को पता है सामने छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव है कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया और चलते बने ।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में छत्तीसगढ़ के रेलवे जोन की बात की जिसे भाजपा के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की देन है लेकिन वर्तमान में रेलवे की हालत छत्तीसगढ़ में कैसी हैं किसी से छुपी नही पब्लिक ट्रेन का हाल बेहाल हैं जनता त्राहिमाम कर रही है भारत की रीढ कहे जाने वाली पब्लिक रेलवे ट्रेन से जनता का भरोसा उठ गया हैं उसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे सुधारने का जिक्र ही नहीं किया और 6 हजार करोड़ रेलवे को देने की बात कही ऐसा विकास किस काम का जिसका लाभ जनता को नही अडानी जैसे लोगो को मिलने वाला हो ।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर में हवाई सुविधा के बारे में कुछ नही कहा जबकि चाहते तो हवाई सुविधा पर बिलासपुर को बड़ी सौगात दे सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा बिलासपुर जिले की जनता केलिए कुछ नही किया जिससे ऐसा लगे आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को फिर से छत्तीसगढ़ में सत्ता सौपे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ भाषण ही देकर जनता को संतुष्ट करने का प्रयास करते रहे ऐसे कोई योजना नहीं दी जिससे छत्तीसगढ़ की जनता उन्हे विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को वोट दे सके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राम्पटर के सहारे मीठी मीठी बातें कर सभा में मौजूद सवा लाख कार्यकर्ताओं समा बांधने का काम जरूर किया लेकिन जनता तक ऐसा कोई मेसेज नही पहुंचा पाए जिससे जनता उन्हे वोट दे चुनावी भाषण में बेहतर होता वे केंद्र सरकार के विकास की योजनाओ पर चर्चा करते लेकिन उन्होंने पिछड़ा वर्ग का कार्ड खेलकर विधानसभा चुनाव जीतना चाहते है यह उन्होंने अपने संबोधन में पूरी तरह स्पष्ट कर दिया ।दरअसल छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पांच साल में पिछड़ा वर्ग के मतदाताओं को इस कदर प्रभावित कर दिया है कि भाजपा के पास इसका कोई काट नही है लेकिन फिर भी अमित शाह छत्तीसगढ़ में उन घीसे पीटे लोगो लेकर सत्ता में आने का प्रयास कर रहे जिनको छत्तीसगढ़ की जनता ने पिछले चुनाव में रिजेक्ट कर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी को भाजपा दुनिया के सबसे बड़े प्रभावशाली नेता के रूप में बताने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है लेकिन नरेंद्र मोदी इतने विवश हो गए है कि उन्होंने आज बिलासपुर के अपने भाषण में पिछड़ा वर्ग का कार्ड खेलते हुए अपने तक को नहीं छोड़ा और कांग्रेस पर आरोप मढ दिया कि कांग्रेस उनसे इतनी नफरत इसलिए करती है कि वे पिछड़ा वर्ग से है और कांग्रेस की चिंता यह है कि पिछड़ा वर्ग का नेता प्रधानमंत्री कैसे बन गया जो भाजपा अगड़ी जाति की नेताओ के बल पर आज सत्ता में  पहुंची उनका जिक्र करने से परहेज करते दिखाई दिए उन्हे अब लगने लगा कि पिछड़ा वर्ग को साधना अब जरूरी हैं इसलिए अक्सर उनके भाषणों में पिछड़ा वर्ग का प्रेम जरूर दिखाई दे जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने पी एस सी परीक्षा में कथित गड़बड़ी का विशेष रूप से चर्चा की और इसे युवाओं के साथ धोखा बताते हुए भाजपा सरकार बनने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की भी बात की लेकिन वर्ष 2003 में रमन सिंह सरकार के कार्यकाल के दौरान पी एस सी भर्ती में व्यापक घोटाले की जांच पर कुछ नही बोले और उसी रमन सिंह के तारीफ के पुल बांधते दिखे।