छत्तीसगढ़सारंगढ

बेटी के पिता ने आरोप लगाया दहेज की मांग करते थे? महिला ने फांसी लगा ली।

लक्ष्मी लहरे की रिपोर्ट


कोसीर/सारंगढ़ । कोसीर मुख्यालय के ग्राम सिलियारी कि मामला सामने आया है जहां नव विवाहित 19 वर्षीय श्रीमती पिंकी साहू ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी ।आखिर ऐसा क्या हुआ और पिंकी फांसी पर झूल गई यह राज वह अपने साथ चार दिवारी में दफन कर मौत को गले लगा ली ।
पिंकी अभी सिर्फ 19 साल की थी वह अपने ही गांव के कृष्ण कन्हैया से प्रेम कर बैठी है और फिर दोनों विवाह कर लेते हैं सिर्फ अपने पति के साथ 9 माह गुजारने के बाद आत्महत्या कर लेती है उनके आत्म हत्या से पिंकी के परिवार में उथल-पुथल है उनके पिता बद्री साहू ने आरोप लगाते हुए पुलिस बयान में कहा है कि कृष्ण कन्हैया और उसके परिवार द्वारा मेरी बेटी से दहेज की मांग करते हुए मारपीट करते थे पिंकी के पति कृष्ण कन्हैया अपने पुलिस कथन में कहा है कि 5 फरवरी की रात हम दोनों साथ थे रात 9:00 बजे खाना खाकर काम के लिए चला गया तब पिंकी ने 10:00 बजे रात को मुझे फोन कर बोली कितने समय लौटेंगे तब कृष्ण कन्हैया ने कहा कि देर रात को काम कर वापस आऊंगा। जब मैं लौटा तो मेरी पत्नी फांसी पर लटकी मिली ।
जिसकी जानकारी कोसीर थाने में दिया गया पूरी घटना की तस्दीक करते हुए कोसीर पुलिस घटना स्थल पहुंचकर मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया पूरी बेचना के दौरान नायब तहसीलदार श्रीमतीरूपाली मेश्राम के द्वारा मार्ग पंचनामा किया गया ।
कोसीर थाना प्रभारी सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र मनहर ने बताया की विवेचना जारी है ।
वही पिंकी आत्म हत्या मामले पर डॉक्टरी शॉट पीएम में डॉक्टर द्वारा फांसी लगने से मौत बताया गया है ।
एक तरफ पिंकी के मायके वालों की आरोप है कि हमारी बेटी की हत्या हुई है पूरी।वही पूरी घटना में पुलिस जांच कर रही है लोगों में पिंकी की आत्म हत्या को लेकर कई प्रश्न उठ रहे हैं वही आने वाले समय में पिंकी के ससुराल पक्ष पर मामला दर्ज की संभावनाएं जताई जा रही है।

क्या कहते है कोसीर थाना प्रभारी
कोसीर थाना प्रभारी सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र मनहर ने कहा कि घटना की विवेचना जारी है मृतिका नव विवाहिता थी इस कारण नायब तहसीलदार को पत्र लिख कर जानकारी दिए पूरी विवेचना नायब तहसीलदार द्वारा मार्ग पंचनामा तैयार कराया गया जांच चल रही है ।
नरेंद्र मनहर
कोसीर थाना प्रभारी