छत्तीसगढ़रायगढ़

जगन्नाथ बैरागी को मिला पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हेतु “कलमवीर सम्मान”…गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास जी के हाथों हुवे सम्मानित….

जगन्नाथ बैरागी को मिला पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हेतु “कलमवीर सम्मान”…गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास जी के हाथों हुवे सम्मानित….

रायगढ़। ज्ञान और विचारों को समीक्षात्मक टिप्पणियों के साथ शब्द, ध्वनि तथा चित्रों के माध्यम से जन-जन तक पहुँचाना पत्रकारिता कहलाता है। यह एक ऐसी विधा होती है जिसमे व्यक्ति को अंधे की आंख,और गूंगे की आवाज़ और गरीबों और समाज के पिछड़े व्यक्तियो की अभिव्यक्ति बननी पड़ती है। आज जिसे संविधान का चौथा स्तंभ भले ही कहा जाये लेकिन यही स्तंभ है जिसपर चौतरफा हमला भी आये दिन होती रहती है।
दुनिया मे सबसे कठिन काम है किसी कमजोर का सहारा बनना क्योंकि सीधी तौर पे आप समाज के दबंगो, राजनीतिक पकड़, औऱ बाहुबलियों से टकराने की जुर्रत जो करते हो। पत्रकारिता एक ऐसी डगर होती है जहां एक ओर कुआं तो दूजी तरफ खाई होती है, लेकिन किसी भ्रष्टाचार को उजागर कर या समाज के शोषित,पीड़ित वर्ग को उनका अधिकार दिलाने में बाद जो आत्मिक सन्तुष्टि मिलती है उस सुख के सामने सभी कष्ट बौने लगते हैं। और इसी आत्मिक सुख के लिए चल पड़ते है कुछ लोग कलम के पुजारी बनने जिसे आप और हम पत्रकार कहते हैं।

जगन्नाथ बैरागी को मिला कलमवीर सम्मान-

जांजगीर में आयोजित छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सम्मान समारोह-2021 में उत्कृष्ट लेखनी और पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए जगन्नाथ बैरागी को कलमवीर सम्मान से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार में गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत श्री रामसुंदर दास जी के हाथों प्रदान की गयी। सम्मान स्वरूप जगन्नाथ बैरागी को मोमेंटो और प्रमाणपत्र दिया गया।
जगन्नाथ बैरागी के सम्मान से सभी परिवार,मित्रों और पत्रकार साथियों में हर्ष व्याप्त है…