छत्तीसगढ़रायगढ़

ग्राम नवागांव ईटा प्लांट में हुई डेढ़ लाख से अधिक की चोरी, लगातार हो रही चोरी रोकने में पुलिस असफल?

खरसिया – ग्राम नवागांव ईटा प्लांट में हुई डेढ़ लाख से अधिक की चोरी, लगातार हो रही चोरी रोकने में पुलिस असफल

चोरों का सुरक्षित गढ़ बनाता जा रहा खरसिया, चोर – पुलिस के इस खेल में पुलिस की सफलता की उम्मीद रायगढ़ पुलिस अधीक्षक से लगाये बैठे खरसिया वासी

आवेदक उत्तम दास वैष्णव (चौकीदार) पिता चेतन दास वैष्णव निवासी रजघटा तहसील खरसिया जिला रायगढ़ ने थाना प्रभारी खरसिया को लिखित आवेदन देकर निवेदन किया कि ग्राम नवागांव राजघट्टा मार्ग में श्री रितेश श्रीवास्तव पिता अवधेश श्रीवास्तव का ब्रिक्स ईटा प्लांट है ।
जहां पर प्रार्थी चौकीदार का काम करता है। प्रार्थी की तबीयत खराब होने एवं घरेलू कार्य की वजह से उक्त प्लांट में कल दिनांक 8/12/ 2021 की रात्रि के 8:00 बजे तक था , उसके बाद प्रार्थी अपने घर आ गया. यह कि दिनांक 8/12/ 2021 की रात्रि को अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उक्त ब्रिक्स ईटा प्लांट में बोर का मोटर- पाइप पूरा सेट जिसकी कीमत लगभग 22000 रुपये, ईटा बनाने का बड़ा मशीन का बड़ा मोटर 10 हॉर्स पावर जिसकी कीमत लगभग 30000रुपये, मिक्सर मशीन का ड्रम का मोटर 10 हॉर्स पावर जिसकी कीमत लगभग 25000रुपये, ईट बनाने वाला 8 इंच का सांचा सेट जिसकी कीमत लगभग 65000रुपये, पाना पेचकस सेट जिसकी कीमत 5000रुपये, बर्तन भाड़ा जिसकी कीमत 2000रुपये, केबल तार जिसकी कीमत 10000 रुपये , एक नग तखत लगभग 1500 रुपए का सामान चोर चोरी कर ले गए।
यह कि प्रार्थी उक्त प्लांट में आज दिनांक सुबह 9/12/ 2021 को लगभग 6:00 बजे काम पर आया तो देखा कि रूम का ताला टूटा हुआ है। प्रार्थी तुरंत अपने प्लांट के मैनेजर राजेंद्र दास महंत पिता भगवान दास महंत निवासी खरसिया को मोबाइल से जानकारी दी की उक्त प्लांट में चोरी हो गया है। यह कि राजेंद्र कुमार महंत ने मौके पर जाकर देखा तो प्लांट से उपरोक्त लिखित सामग्री अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी किया गया है।
यह कि प्रार्थी को शंका है कि ग्राम राजघट्टा के निवासी खगपति पिता चेतन दास, गिरजा पिता चोको जाति अघरिया उनके साथ एक अन्य सहित ग्राम नवागांव तहसील खरसिया के निवासी सुकलाल पटेल व्यक्तियों के द्वारा ही उक्त कृत्य किया गया होगा। क्योंकि पूर्व में भी ईटा प्लांट में एक बार चोरी हुआ था जिसे उक्त व्यक्तियों द्वारा किया गया था ।
आवेदक ने थाना प्रभारी महोदय से दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए चोरी किया हुआ सामान बरामद करने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया है।
खरसिया नगर व ग्रामीण क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदात से जनता में भय का माहौल व्याप्त है पुलिस के प्रति लोगों में रोष बढ़ रहा है। बड़ी-बड़ी चोरियों की शिकायत आवेदन तो चौकी/ थाना में लोग प्रस्तुत कर रहे हैं, परंतु पुलिस द्वारा किसी तरह की सफलता हासिल ना कर पाने से जनता में अविश्वास असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। दर्जनों छोटी-छोटी चोरियों की शिकायत करना भी लोग मुनासिब नहीं समझ रहे हैं।