छत्तीसगढ़बिलासपुर

देश के महान संत बाबा गुरु घासीदास के बताए हुए रास्ते पर चलने का कार्य छत्तीसगढ़ की वर्तमान भूपेश बघेल सरकार कर रही है-:अटल श्रीवास्तव


गुरु घासीदास के बताए रास्ते पर भूपेश बघेल सरकार काम कर रही है अटल श्रीवास्तव


मस्तूरी-: मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत देवगांव में आयोजित गुरु घासीदास जयंती समारोह को संबोधित करते हुए पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि देश के महान संत बाबा गुरु घासीदास के बताए हुए रास्ते पर चलने का कार्य छत्तीसगढ़ की वर्तमान भूपेश बघेल सरकार कर रही है, माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सारी योजनाओं में ग्रामीण और प्रदेश के अंतिम व्यक्ति के विकास की झलक दिखाई देती है। राजीव गांधी किसान योजना, गोधन योजना, आत्माराम इंग्लिश मीडियम स्कूल, नरवा-गरवा-घुरवा-बारी जैसी योजनाएं इस बात की प्रतीक है बाबा ने कहा था कि मन के मनके एक समान मानवता और सद्भाव की मिसाल थे बाबा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा कि 18 दिसंबर से लगातार एक महीने तक बाबा घासीदास की जयंती मनाने की परंपरा समाज में ह।ै सतनामी समाज के साथ ही सभी समाज के लोग इन आयोजनों में शामिल होते हैं, यही इसकी सफलता है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक दिलीप लहरिया, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार अंचल, जिला पंचायत के सभापति राजेश्वर भार्गव, युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र गंगोत्री, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अभय नारायण राय, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि राठौर, जनपद उपाध्यक्ष नितेश सिंह सहित मस्तूरी क्षेत्र के अनेक जनपद सदस्य और सरपंच उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत गांव के सरपंच भरत टांडेकर ने किया, बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। प्रारंभ में जैतखम्भ पर अटल श्रीवास्तव, प्रमोद नायक में पूजा बंधन कर झंडा रोहन का कार्य किया और बाबा का आशीर्वाद प्राप्त किया।
अभय नारायण राय
प्रदेश प्रवक्ता