छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर नगर निगम जोन 2 के कमिश्नर प्रवेश कश्यप के निलंबन एवं जांच करने की मांग राज्यपाल,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की गई ।

बिलासपुर नगर निगम जोन 2 के कमिश्नर प्रवेश कश्यप के निलंबन एवं जांच करने की मांग राज्यपाल,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की गई ।

पत्रकार द्वारा लिखे समाचार के खिलाफ झूठी शिकायत जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप द्वारा करने को लेकर की गई शिकायत।

जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप पर निलबंन एवं जांच न होने की स्थिति में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तरीय पत्रकारों के साथ नगर निगम बिलासपुर का घेराव एवं धरना आंदोलन करेगी ।

बिलासपुर -: आपको बताना चाहता हूं कि विगत दिनों गोविन्द शर्मा पत्रकार के द्वारा नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सिरगट्टी क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप पर शह की आशंका जताते हुए, सम्पूर्ण दस्तावेज के आधार पर एक खबर बनाई जिसके चलते जोन कमिश्नर ने पत्रकार को दबाने का प्रयास करते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है जबकि अभी भी सिरगिट्टी क्षेत्र में अवैध निर्माण हो रहे है जिसको जोन कमिश्नर रोक पाने में असमर्थ है या उन्ही की शह में हो रहा है? जोन कमिश्नर के द्वारा इस प्रकार की लापरवाही नगरनिगम को बदनाम करने के साथ राजस्व की क्षति पहुचाने का काम कर रहे है।
जिससे प्रतीत होता है कि प्रदेश में सच्चाई से खबर को प्रकाशित करना अब कठिन हो गया है और इसके अलावा पत्रकारिता करना अब आसान भी नही रह गया है । चौथे स्तम्भ को दबाने का प्रयास प्रदेश में पहली बार नही हुआ है इसके पहले भी अनेक जगहों से पत्रकारो को प्रताड़ित करने की खबरे आती रही है और कई पत्रकार ऐसे भी है जिनके ऊपर गलत तरीके से एफआईआर दर्ज भी की गई है जो अब बर्दाश्त के बाहर होता जा रहा है जिसके लिए पत्रकार जगत को सड़क में उतरना मजबूर होना पड़ रहा है ।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ एवं पत्रकार जगत ने राज्यपाल छत्तीसगढ़,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बिलासपुर कलेक्टर के द्वारा शिकायत दर्ज करा दी गई है जिसकी प्रति नगरीय प्रशासन मंत्री,बिलासपुर कलेक्टर, बिलासपुर पुलिस अधीक्षक ,बिलासपुर आयुक्त,महापौर ,के साथ स्थानीय विधायक को इसकी शिकायत दर्ज कराएगी और जोन कमिश्नर प्रवेश कश्यप को निलंबित करने के साथ जांच कराने की भी मांग करेगी कि आखिर सिरगट्टी क्षेत्र में कमिश्नर कश्यप के रहते कितने मकान बिना नगर निगम से नक्शा पास बने और उन पर क्या कार्यवाही की गई इन घोर लापरवाही के चलते पत्रकार की झूठी शिकायत करने पर निलबंन एवं इनके कार्यकाल की जांच कराई जाये। यदि निलंबन एवं जांच नही करने की दशा में पत्रकार जगत के साथ संगठन नगर निगम बिलासपुर के सामने प्रदेशव्यापी आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा ।जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी मुख्यमंत्री भुपेश बघेल,नगरीय प्रशासन मंत्री,कलेक्टर,आयुक्त,महापौर,स्थानीय विधायक की होगी।

गोविन्द शर्मा (प्रदेश अध्यक्ष)
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ ।