छत्तीसगढ़रायगढ़

रेलवे महाप्रबंधक को डी आर यू सी सी मेंबर रिया रीतेश श्रीवास्तव ने जनहित की मांगों हेतु लिखा पत्र

खरसिया/ रेलवे महाप्रबंधक महोदय को डी आर यू सी सी मेंबर रिया रीतेश श्रीवास्तव ने जनहित की मांगों हेतु लिखा पत्र
रेल महाप्रबंधक एस ई सी आर बिलासपुर को
पार्षद रिया रीतेश श्रीवास्तव*
सदस्य मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति,

बिलासपुर ( DRUCC ) ने खरसिया के जनहित में मांगों को यथा शीघ्र पूर्ण करने हेतु पत्र लिख कर मांग की।
खरसिया नगर को रेलवे फाटक दो भागों में बांटता है। सभी जरूरी कार्य से आने जाने में और बारिश गर्मी में लोगों को नरकीय कष्ट उठाना पड़ता है। आम जनता के द्वारा विगत लंबे समय से आर यू बी निर्माण हेतु मांग की जाती रही है । कई बार विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पत्राचार भी किया है। इसलिए निवेदन है कि खरसिया में आर यू बी निर्माण हेतु 17/01/2022 को महाप्रबंधक महोदय ने घोषणा की थी, शीघ्र निर्माण का आदेश प्रदान कर रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण कराया जाना जनहित में बहुत ही सराहनीय कदम होगा।

माननीय केबिनेट मंत्री उमेश पटेल के अथक प्रयास से ओवरब्रिज की स्वीकृति खरसिया में हो चुकी है छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री महोदय ने शिलान्यास भी किया है। जिसका निर्माण कार्य होना है, प्रकिया जारी है। किंतु आम जन को तत्काल राहत देने हेतु उक्त मांग को पूरा किया जाना भी नितांत आवश्यक है।

खरसिया रेलवे प्लेटफार्म पर कोच डिस्प्ले सुव्यवस्थित लगाया जाना अत्यधिक आवश्यक है।

खरसिया चौथी लाइन निर्माण होने से प्लेटफार्म नंबर एक से एवम प्लेटफार्म नंबर 2 दोनों ओर से चढ़ने हेतु पहाड़ नुमा फूट ओवर ब्रिज बनाया गया है जिससे बुजुर्ग, महिला, पुरूष, बच्चों, बीमारों को चढ़ने में अत्यधिक परेशानी होती है, जिसे चलने योग्य सुगम सरल बनाया जाए।

खरसिया रेलवे प्लेटफार्म में साफ-सुथरे टॉयलेट बाथरूम एवं वाटर कूलर पेयजल की व्यवस्था किया जाना नितांत आवश्यक है।

खरसिया रेलवे फाटक पार करने में रेल लाइन में जो पत्थर पेवर ब्लॉक लगे हैं उन्हें सुधार किया जाए। जिससे बड़ी दुर्घटना से बचा जा सके।

खरसिया रेलवे फाटक पास पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की जाए।

खरसिया प्लेटफार्म नंबर 02 हमालपारा साइड फूट ओवर ब्रिज के पास पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की जावे। आए दिन लूट पाट , छेड़ छाड़ की घटना होती रहती है जिससे बचाव हो सके।
पत्र में माध्यम से उपरोक्त मांगों को यथा शीघ्र पूर्ण करने का निवेदन किया है।