छत्तीसगढ़बिलासपुर

बड़ी संख्या में सतनामी समाज मुंगेली से बिलासपुर फिर गिरौदपुरी रवाना हुये ।

गिरौदपुरी धाम के लिए रवाना हुए सतनामी समाज….हजारो की संख्या में शामिल हुए लोग….CM के पिता ने की शिरकत

बिलसपुर / बाबा गुरु घासीदास के दर्शन के लिए गिरौदपुरी धाम डॉ सरिता भारद्वाज के तत्वावधान में बड़ी संख्या में सतनामी समाज मुंगेली से बिलासपुर फिर गिरौदपुरी रवाना हुई,इस मौके पर सीएम के पिता नन्द कुमार बघेल ने भी शिरकत की….
गुरु पर्व महीना 18 दिसंबर के अवसर पर राष्ट्रीय मतदाता जागृति मंच की प्रदेश सचिव डॉ. सरिता भारद्वाज के नेतृत्व में हजारो की संख्या में सतनामी समाज के महिला ,पुरूष, बुजुर्ग व्यक्ति, बच्चों को गिरौदपुरी धाम बाबा दर्शन करने के लिए निःशुल्क ले जया जा रहा है । बी.आर. साव. स्कूल मैदान में बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह आयोजित किया गया । डॉ सरिता हरी झंडी दिखाकर गिरौदपुरी धाम बाबा दर्शन के लिए निःशुल्क बसों को रवाना किया गया।
राष्ट्रीय मतदाता जागृति मंच की प्रदेश सचिव डॉ. सरिता भारद्वाज के नेतृत्व में आज बी.आर. साव. स्कूल मैदान में बाबा गुरु घासीदास जयंती कार्यक्रम रखा गया । बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल होने के बाद वे नगर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के श्रद्धालुओं के साथ गिरौदपुरी धाम दर्शन के लिए रवाना हुए । आपको बता दे की डॉ.सरिता भारद्वाज ने कहा है की गिरौदपुरी धाम जाने और लेकर जाने का मुख्य उद्देश्य यही है की आर्थिक, शारीरिक और अन्य किसी कारण से बाबा धाम की यात्रा नहीं कर पाते है.जिनके लिए यह यात्रा निःशुल्क रखी गयी है..उन्होंने कहा की जिनको भी बाबा धाम का र्शन करना है वो पंजीयन करवाकर यात्रा का लाभ उठा ..बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल होने के बाद नगर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के श्रद्धालुओं के साथ बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल होने के बाद वे नगर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के श्रद्धालुओं के साथ गिरौदपुरी धाम की ओर बाबा के लिए दर्शन को रवाना किया गया।
आपको बता दे सतनामी समाज के लोगो को निशुल्क बाबा के दर्शन कराने के लिए समाजसेवी डॉ.सरिता भारद्वाज ने मेहनत की है…उनकी सोच है की ऐसे कई लोग है जो दर्शन लाभ नहीं ले पाते है…जिनको यह सुविधा दी गई है..इस अवसर पर हजारो की संख्या में सतनामी समाज के लोग शामिल होकर बाबा धाम के लिए रवाना हुए

सीएम के पिता ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

सीएम के पिता नन्द कुमार बघेल ने गुरुघासीदास विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय मतदाता जागृति मंच के बैनर तले कार्यक्रम में शामिल हुए उसके बाद कलेक्ट्रेट आकर जिले के कलेक्टर को राष्ट्रपति एयर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया..ज्ञापन में उन्होंने उल्लेख किया है की गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति अनुसूचित जाति वर्ग से होना चाहिए..इस मौके पर उनके साथ डॉ.सरिता भारद्वाज समेत कई लोग मौजूद रहे.