Uncategorizedछत्तीसगढ़बिलासपुर

वर्तमान पटवारी सूरज दुबे,पूर्व तहसीलदार सकरी अश्वनी कंवर की शिकायत हुई कलेक्टर से।

शासकीय जमीन को निजी व्यक्ति के नाम नामांतरण करने को लेकर कलेक्टर से शिकायत की गई।

(राकेश परिहार की रिपोर्ट)

बिलासपुर :- आखिर शासकीय जमीन का खेल रुकने का नाम ही नही ले रहा है एक तरफ मोपका का भोंदू दास प्रकरण अभी चल ही रहा है वही दूसरी तरफ सकरी ग्राम के अंतर्गत एक और शासकीय जमीन का खेल की शिकायत बिलासपुर कलेक्टर को किया गया जिसमे पटवारी सूरज दुबे, तहसीलदार अश्वनी कंवर की मिलीभगत से जमीन के खेल की शिकायत की गई है।

            विषयांतर्गत लेख है की आपके जिले के अंतर्गत ग्राम सकरी महल नंबर 01 पर स्थित भूमि जिसका खसरा नंबर 757 है जो की दस्तावेजों के आधार पर यह शासकीय भूमि प्रतीत होती है। उक्त खसरा को वर्तमान पटवारी सुरज दुबे पूर्व तहसीलदार अश्वनी कन्वर द्वारा अपने पद दुरुपयोग कर खसरा नंबर 757/1 जो की 257 खसरा का हिस्सा है को निजी भूमि बनाकर भू माफिया के नाम नामांतरण कर दिया गया ।

महोदय इस कृत को संगठित तरीके से किया गया है यह एक गंभीर बात है ही नहीं अपितु राजस्व की भी हानि शासन को पहुंचाया गया। उक्त प्रकरण की जांच कर दोषी कर्मचारियों अधिकारियों व भू माफियों पर सख्त सख्त से करवाही करे जिससे आने वाले अधिकारियों कर्मचारियों के लिए नजीर बन सके।

महोदय ऐसे कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा इस प्रकार से शासकीय भूमि को निजी भूमि बनाकर निजी व्यक्ति को दे दिया जा रहा है। जबकि इनको दस्तावेजों के आधार पर कार्य करना चाहिए था कहि न कहि ये दोनो अधिकारी दोषी है जो अपने पद का दुरुपयोग कर निजी व्यक्ति को लाभ पहुंचाया है।

अतः महोदय से निवेदन है उक्त प्रकरण की जांच कर दोषी कर्मचारियों अधिकारियों व भू-माफियों पर सख्त सख्त से करवाही करे जिससे आने वाले अधिकारियों कर्मचारियों के लिए नजीर बन सके।