छत्तीसगढ़दुर्ग

ABPSS दुर्ग के तत्वाधान में स्वर संगम काऑडिशन शुरू।

दुर्ग जिले का सबसे बड़ा गायन प्रतियोगिता अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति द्वारा हुआ ऑडिशन का आगाज

ए वतन तेरे लिए स्वर संगम 2023 जनता के लिए कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व विधायक साजा लाभचंद बाफना व पूर्व विधायक अहिवारा सावला राम डहरे ने किये ।

भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति जिला दुर्ग द्वारा प्रायोजित ए वतन तेरे लिए स्वर संगम 2023 जनता के लिए का हुआ शुभारंभ

दुर्ग जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गायक बहुत अधिक संख्या में पहुंचे दुर्ग जिले के सबसे बड़े पृथ्वी पैलेस में स्वर संगम 2023 प्रतियोगिता में होने शामिल

ऑडिशन दोपहर 12:30 से 5:00 बजे तक चला जिसमें पुरे दुर्ग जिले से 67 लोगों ने दिखाई अपनी प्रतिभा । गायन प्रतियोगिता में प्रतियोगियों की संख्या को देखते हुए लिया गया जूनियर और सीनियर वर्ग में कराने का निर्णय

राकेश तम्बोली की रिपोर्ट :-
दुर्ग :- अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति जिला दुर्ग के बैनर तले ए वतन तेरे लिए, स्वर संगम 2023 जनता के लिए कार्यक्रम का आयोजन पृथ्वी पैलेस शिवनाथ नदी के पास,ग्राम अंजोरा ,नगपुरा मोड़ के पास, राजनांदगांव रोड में संपन्न हुआ। लाभचंद बाफना पूर्व विधायक साजा, संसदीय सचिव एवं सावला राम डहरे पूर्व विधायक अहिवारा की उपस्थिति में कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। अतिथियो द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वती की पूजा अर्चना, माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।
लाभचंद बाफना का स्वागत अध्यक्ष राकेश तंबोली के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया गया, सावला राम डहरे का स्वागत सम्मान उपाध्यक्ष गोपाल निर्मलकर के द्वारा किया गया ,स्वागत सम्मान की इसी कड़ी में महासचिव रोहिताश सिंह भुवाल, कोषाधक्ष धर्मेंद्र गुप्ता संयुक्त सचिव लोकेश नाग सचिव श्रीमती रंजीता तम्बोली,नवीन राजपूत, सूरज सिन्हा, सह सचिव लोकेश्वर सिंह ठाकुर, अभिषेक साहू,कार्यकारणी सदस्य मोहनलाल गुप्ता,गोवर्धन ताम्रकार, विजय देवांगन, मीडिया प्रभारी एम एल प्रजापति, श्रीमती नीता गुप्ता, भास्कर राव डोरले के द्वारा भी क्रमशः स्वागत किया गया। लाभचंद बाफना ने अपने उद्बोधन में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के कार्यो को सराहाते हुए । इस कार्यक्रम के सभी प्रतिभागियों को अग्रिम बधाई देते हुए सभी पत्रकार के लिए उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी । सावला राम डहरे जी ने अपने उद्बोधन में इस रंगारंग कार्यक्रम का प्रशंसा करते हुए एवं सभी पत्रकार बंधुओं केकार्यों को देखते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की,एवं छोटे-छोटे बच्चों को देखकर उनका गीत सुनने के लिए हम सबको प्रेरित किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ बजरंग दल के संयोजक रतन यादव और समाज सेवी ज्ञानेश दुबे , एक्स आर्मी फाऊंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष हरप्रीत सिंह प्रदेश अध्यक्ष, विशाल देशमुख प्रदेश उपाध्यक्ष, हरिश्चंद्रकोषाध्यक्ष,भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम के जज केके पाटिल, श्री माधव सिंह, केके भाले, मानसिंह ,सुमोना चक्रवर्ती ,का भी सम्मान किया गया। इसके पश्चात गायन प्रतियोगिता शुरू की गई ,एक से बढ़कर एक गीत प्रस्तुत किए गए, शकुंतला स्कूल गीतांजलि स्कूल, बैंक मैनेजर ,गायक ,गायिका एवं बहुत सारे लोगों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया, अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ऐसा संगठन है जो पहली बार दुर्ग जिला में सभी विधानसभा क्षेत्र से आये हुए सभी प्रतिभागियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी ।रंगारंग कार्यक्रम में अध्यक्ष राकेश तंबोली के द्वारा भी सोचेंगे तुम्हें प्यार गाने पर अपने गीत के बोल से सब को थिरकने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने स्वर संगम 2023 ए वतन तेरे लिए कार्यक्रम आयोजन सम्बंध में कहा हमारी समिति का प्रमुख उद्देश्य इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगो के अंदर छिपी प्रतिभा को सामने लाना व उन्हें प्रोत्साहित कर आगे ले जाना हम पत्रकारिता के साथ साथ ही पत्रकार व जनता के बीच जो दूरी है कम कर व किसी भी प्रकार से भ्रम है दूर कर उनकी आवाज को जनप्रतिनिधियों तक पहुँचा कर किसी भी प्रकार से समस्याओं का निदान करवाने प्रयासरत रहना है । अखिल भारतीय सुरक्षा समिति जिला दुर्ग के कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम में लाइफ केयर एंड रिसर्च हॉस्पिटल के सहयोग से 13 अगस्त दिन रविवार को स्वर संगम 2033 ए वतन तेरे लिए का फाइनल होना है, इस कार्यक्रम में हमारे बीच आसपास के ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के साथ साथ सूर्या राजपूत भारतीय जीवन बीमा अभिकर्ता दुर्ग चदन राजपूत बजरंग दल की उपस्थिति रही ।
भव्य ऑडिशन के उपरांत सेमीफाइनल के लिए तैयार किया गया जिसमें 0से 16 वर्ष को दुनिया और 16 वर्ष से ऊपर को सीनियर वर्ग में रखा गया जजों के निर्णय के अनुसार जूनियर वर्ग और सीनियर वर्ग में से 17- 17 सदस्य को सेमीफाइनल के लिए चयन किया गया है कार्यक्रम का फाइनल पृथ्वी पैलेस में रखा गया है जहां पर यह प्रोग्राम संपन्न हुआ है ।