छत्तीसगढ़दुर्ग

ABPSS का स्वर संगम 13 अगस्त को दुर्ग में ।

दुर्ग जिले में होगा सुरों का महासंग्राम 13 अगस्त को

*दुर्ग जिले के 6 विधानसभा से आए 68 प्रतियोगी

*प्रतियोगियों की संख्या को देखते हुए प्रतियोगियों को जूनियर वर्ग 16 से कम और 16 वर्ष ज्यादा को सीनियर वर्ग में रखा गया

*फाइनल में होगा रंगारंग कार्यक्रम

*अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के संरक्षक सहित वरिष्ठ पदाधिकारी होंगे शामिल

दुर्ग । दुर्ग जिले में पहली बार सभी विधानसभा से चुनकर आए हुए प्रतियोगी का घमासान सुरो का अपनी पहचान 13 अगस्त को ए वतन तेरे लिए स्वर संगम 2023 जनता के लिए पृथ्वी पैलेस शिवनाथ नदी के पास राजनांदगांव रोड दुर्ग में 11 बजे सुबह रखा गया है ।
छत्तीसगढ़ में ऐसी प्रतियोगिता पहली बार किसी पत्रकार संस्था द्वारा की गई है जिसमें जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र से गायन की प्रतिभाओं को प्रतियोगिता के लिए आमंत्रित किया गया है।
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति जिला दुर्ग के बैनर तले ये पहली बार दुर्ग जिले में हो रहा है इनके अध्यक्ष राकेश तंबोली जी भी खुद एक कलाकार है । अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति जिला दुर्ग के अध्यक्ष राकेश तंबोली ने बताया कि 5 अगस्त को इनका ऑडिशन रखा गया था जिसमे जज श्री के के पाटिल अंतर्राष्ट्रीय ख्याति  प्राप्त कलाकार एवं माधव सिंह, के के भले मानकर जी के निर्णय के आधार पर 68 प्रतियोगी में से प्रतियोगी में से सीनियर केटेगरी से सीनियर कैटेगमरी में 18 लोगों का तथा जूनियर कैटेगरी में 16 कलाकार लोगों का सेमीफाइनल में चयन हुआ है 13 अगस्त 2023 को सुबह 11:00 बजे सेमीफाइनल का कार्यक्रम रखा गया है जिसमें चयन होकर फाइनल की ओर आगे बढ़ेंगे उसी दिन फाइनल 2:00 बजे रखा गया है,साथ में रंगारंग प्रस्तुति अतिथि कलाकार के द्वारा भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम की विशेषता यह है कि सभी प्रतियोगी एवं अतिथि लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई है एवं एक शानदार मंच देने की कोशिश की है। जिस भव्यता से ये पृथ्वी पैलेस है इस भव्यता से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। सभी श्रोता जो संगीत में रुचि रखते हैं वह सभी पधार कर देश के लिए 15 अगस्त के उपलक्ष में 13 अगस्त को जो कार्यक्रम रखा गया है उसको सफल बनाने में सहयोग प्रदान करने की अपील की है ।इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपाध्यक्ष गोपाल निर्मलकर महासचिव रोहिताश भूवाल, कोषाध्याय धर्मेंद्र गुप्ता, संयुक्त सचिव लोकेश नाग एवं सचिव श्रीमती रंजीता तंबोली ,सूरज सिन्हा,अभिषेक साहू एवं सहसचिव लोकेश सिंह ठाकुर, गोवर्धन ताम्रकार मीडिया प्रभारी एम एल प्रजापति कार्यकारी सदस्य मोहनलाल गुप्ता,विजय देवांगन ,नीता गुप्ता के अथक प्रयास से यह कार्यक्रम रखा गया है ।दुर्ग जिले के सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि यह रंगारंग कार्यक्रम देश के लिए रखा गया है।