छत्तीसगढ़बिलासपुर

कांग्रेस अपनी हार के डर से लगातार लोक लुभावने वादे कर्जमाफ़ी,धान का बोनस, मुफ़्त शिक्षा समेत कई घोषणायें कर रही:-रोशन सिंह (भाजपा)

भूपेश सरकार राज्य की आर्थिक स्थिति का श्वेतपत्र जारी करे.

भूपेश सरकार के द्वारा कर्जमाफ़ी एवं अन्य फ्री के घोषणाओं पर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष रौशन सिंह ने प्रदेश सरकार से आर्थिक स्थिति का श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।

भाजयुमो नेता रौशन सिंह ने कहा कि जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रहा है कांग्रेस अपनी हार के डर से लगातार लोक लुभावने वादे कर्जमाफ़ी,धान का बोनस, मुफ़्त शिक्षा समेत कई घोषणायें कर रही है और अपने नेताओं से करवा रही है। यदि वास्तव में कांग्रेस की मंशा सही है तो हमारी भी माँग है कि पाँच साल राज्य की आर्थिक स्थिति पर कांग्रेस और भूपेश सरकार तत्काल एक श्वेत पत्र जारी करे और यह स्पष्ट करे कि छत्तीसगढ़ सरकार अभी कितना कर्ज में है और आगे जो कर्जमाफ़ी करेगी या धान का बोनस देगी वह कैसे और कहाँ से लेकर देगी।
केवल चुनाव जीतने के लिए जनता को धोखे में नहीं रखनी चाहिए। कांग्रेस यदि किसान को एक तरफ़ से राहत देगी तो दूसरी तरफ़ वसूल भी लेगी। खाद, बीज का क़ीमत बढ़ा देगी, पेट्रोल ,डीज़ल गैस, सिलेण्डर , स्कूल फ़ीस, कापी किताब, बिजली की दर बढ़ा देगी। किसान को देने वाला पैसा किसान से ही दुगना वसूल करेगी।
इसलिए राज्य सरकार तत्काल राज्य की आर्थिक स्थिति पर श्वेत पत्र तत्काल जारी करे । ख़ुद भूपेश सरकार आज तक कितना कर्ज़े में है और किसान का कर्ज किस तरह माफ़ करेगी और मुफ़्त में किए गए वादों को किस तरह पूरा करेगी।यह आर्थिक श्वेतपत्र में स्पष्ट हो जाएगा ।चुनावी प्रलोभन की आड़ में छत्तीसगढ़ को बेतहाशा कर्ज में डूबा देने भूपेश बघेल सरकार की योजना है। छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की बिदाई तय है इसलिए कांग्रेस और भूपेश सरकार मनमानी घोषणाएं कर रहे हैं।*

रौशन सिंह
जिला उपाध्यक्ष
भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बिलासपुर (छ.ग)