छत्तीसगढ़बिलासपुर

क्या कोरबा कलेक्टर की तरह बिलासपुर कलेक्टर भी भू अभिलेख शाखा के लिए आदेश निकालेंगे ?

कोरबा कलेक्टर की सराहनीय कदम,कृषि भूमि के गैर कृषि प्रयोजन हेतु दर निर्धारण एवं परिवर्तित भूमि के नामांतरण के संबंध में कार्यवाही हेतु अधीक्षक भू-अभिलेख कोरबा को अधिकृत किया।

(पत्रकार गोविन्द शर्मा की रिपोर्ट )

कोरबा कलेक्टर के द्वारा जारी पत्र क्र. / 1423 / भू.अ. / स.अ.भू.अ. / 2022 कोरबा, दिनांक 11/07/2022 के द्वारा नगरेत्तर तथा नगरीय क्षेत्रों में गैर कृषि प्रयोजनार्थ भूमि के लिए वार्षिक भू-भाटक दर निर्धारण संबंधी प्रारंभिक संशोधन अधिसूचना के परिपालन में कृषि भूमि का गैर कृषि में परिवर्तन की अनुज्ञा देने तथा गैर कृषि प्रयोजनों के लिए प्रब्याजी एवं वार्षिक भू-भाटक के निर्धारण की कार्यवाही के लिए छ०ग० भूमि व्यपवर्तन नियम 1962 की संशोधित अधिसूचना क्रमांक / एफ-4-47 / सात / 2019 दिनांक 18.10.2019 द्वारा सक्षम प्राधिकारी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को डायवर्सन के समस्त प्रकरणों की सुनवाई एवं निराकरण हेतु प्राधिकृत अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था ।

अतः कृषि भूमि के गैर कृषि प्रयोजन हेतु दर निर्धारण एवं परिवर्तित भूमि के नामांतरण के संबंध में कार्यवाही हेतु अधीक्षक भू-अभिलेख कोरबा को अधिकृत किया जाता है। ( यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा )

क्या बिलासपुर कलेक्टर भी इसी तरह की प्रक्रिया अपनाएंगे-:

बिलासपुर में नव पदस्थ कलक्टर सौरभ कुमार आते ही जनता से जुड़े कार्यो को पहली प्रथमिकता देते हुए हर रोज आमजनता से मिलने के लिए अपने दखाजे खोल दिये है क्या इसी तरह जिसमें कृषि एवं गैर कृषि भूमि प्रयोजन हेतु दर निर्धारण एवं परिवर्तित भूमि के नामांतरण के संबंध में कार्यवाही हेतु अधीक्षक भू-अभिलेख को अधिकृत किया जाये।?

Leave a Reply

Your email address will not be published.