छत्तीसगढ़सारंगढ

ग्राम पंचायत सिंगारपुर के शासकीय स्कूल में कक्षा पहली से पांचवी तक एक ही महिला शिक्षक ..

एक शिक्षक के भरोसे चल रहे स्कूल बच्चो की पढ़ाई चौपट?

सारंगढ़-: विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सिंगारपुर में शासकीय प्राथमिक शाला संचालित है जो की हम आपको बता दे बच्चे रोज पढ़ने आ रहे लेकिन बच्चो को शिक्षा देने वाला कोई नही ,एक ही शिक्षिका गीता सिदार के भरोसे चल रहा है स्कूल , बच्चो की संख्या लगभग 35 है, वही बच्चों को शिक्षक नहीं रहने के कारण पढ़ाई में समस्या हो रहा है , और यह आज का नही 2016 से इस स्कूल का यही हाल है ,एक टीचर वहा पदस्थ है आप खुद सोच सकते हैं की एक शिक्षिका 1 से 5 वी तक के बच्चो को कैसे पढ़ायेगी ,उनके बाद ऑफिस का काम कैसे होगा ? वही स्कूल समन्वयक पुरंधर पटेल को बच्चो की पढ़ाई की समस्या के बारे अवगत कराया तो उन्होंने भी कहा अभी हम कुछ नही कर सकते, बी ई ओ सर को अवगत करा दिया हुं

क्या स्कूल में शिक्षक नही रहने से संकुल समन्वयक को जाकर कम से कम पढ़ाना चाहिए ये भी नही हो पा रहा है ? गांव के बच्चो के शिक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं ,उच्च अधिकारी स्कूलों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं ?

विकासखंड शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया तो उनके द्वारा बताया गया कि हम अभी कुछ नही कर सकते हैं , उच्च अधिकारियों से जो आदेश आएगा वो करेगे, मैने कलेक्टर एवम जिला शिक्षा अधिकारी सभी को जानकारी दी है , और उन्हें स्कूल में चल रही शिक्षक की कमी से अवगत करा दिया है। अब देखने वाली बात ये है कि बच्चों को शिक्षक मिल पाते है या 2016 से जो चला आ रहा है वो आगे भी निरन्तर जारी रहेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.