छत्तीसगढ़सारंगढ

ग्राम केड़ार में जिला साहू संघ सारंगढ़ बिलाईगढ़ का सम्मान समारोह हुआ संपन्न

प्रथम जिला अध्यक्ष तोष राम साहू समेत अन्य पदाधिकारियों का हुआ भव्य स्वागत

सारंगढ़ – छत्तीसगढ़ के नवीन जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के ग्राम पंचायत के केड़ार में जिला साहू संघ सारंगढ़ बिलाईगढ़ का सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम में सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला साहू संघ के प्रथम जिला अध्यक्ष तोष राम साहू समेत साहू समाज के समस्त नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम के शुरुआत में ग्राम पहुंचने पर साहू समाज के पदाधिकारियों को राउत नाचा एवं डीजे के धुन के साथ गांव में भ्रमण कराया गया। इसके बाद गांव के प्रमुख मंदिर में सभा का आयोजन किया गया जिसमें सभी पदाधिकारियों का सम्मान किया गया कार्यक्रम में हजारों की संख्या में जिले भर के साहू समाज के पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे ।

जिला साहू संघ के जिला अध्यक्ष तोष राम साहू ने कहा की साहू समाज की सांगठनिक क्षमता का पूरा विश्व कायल है, हमें इस एकता को बनाए रखना है। तोष राम ने आगे कहा कि समाज की ख्याति का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि जगन्नाथपुरी के मंदिर में खीर का जो भोग लगता है उसमें साहू समाज की भक्त माता कर्मा का भोग भी शामिल होता है। अपने भाषण में उन्होंने साहू समाज के संगठन के विस्तार को सहज ढंग से प्रस्तुत किया। अध्यक्ष ने आगे कहा कि कोई भी समाज तभी उन्नति के रास्ते पर आगे बढ़ सकता है, जब उसकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हम उस दानवीर भामाशाह के वंशज हैं, जिन्होंने मातृभूमि की सेवा के लिए अपना सबकुछ न्योछावर कर मेवाड़ राजवंश पर आई विपत्ति को दूर किया। उन्होंने संत माता कर्मा और राजिम भक्तिन माता का उल्लेख करते हुए साहू समाज के गौरवपूर्ण इतिहास पर प्रकाश डाला। अध्यक्ष तोष राम साहू ने कहा कि सामाजिक उन्नति और नई क्रांति के लिए आवश्यक है कि आने वाली पीढ़ी को हम सुशिक्षित बनाएं और शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेष ध्यान दें। कमजोर वर्ग के बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए सामाजिकजनों को आर्थिक सहयोग करना चाहिए, जिससे सुशिक्षित और आदर्श सिद्धांतों पर चलने वाले समाज की स्थापना हो सके। उन्होंने सामाजिकजनों से पिछड़ापन की सोच से ऊपर उठकर काम करने की बात कही

नवीन भवन की घोषणा

जिला साहू संघ के प्रथम जिला अध्यक्ष तोष राम साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि ग्राम केडार में मेरा और हमारे पदाधिकारियों का आत्मीय स्वागत हुआ है मैं स्वागत को नहीं भूल सकता लेकिन इस गांव में मुझे हमारे समाज का भवन नहीं दिखा मैं मेरे जिला अध्यक्ष रहते हुए इस गांव में समाज के लिए एक भवन बनवाने की घोषणा करता हूं इसके बाद सभी समाज के पदाधिकारियों ने जिला अध्यक्ष का ताली बजाकर अभिनंदन किया ।

कार्यक्रम में यह पदाधिकारी रहे मौजुद

सारंगढ़ बिलाईगढ़ के जिला अध्यक्ष तोषराम साहू के साथ कार्यक्रम में संरक्षक पंचराम साहू, महासचिव सेतु प्रसाद साहू, कोषा अध्यक्ष अशोक कुमार साहू, कार्यकारिणी अध्यक्ष साहेब लाल साहू, उपाध्यक्ष ओम प्रकाश साहू, बैसाखु साहु, दयाराम साहू, धनसाय साहू, आत्मा साहू, दशरथ साहू, फिकराम साहू, प्रमोद साहू, उपाध्यक्ष महिला में गंगोत्री साहू, पुष्पा साहू, कनकलता साहू, कुंती साहू, फरा बाई साहू, अध्यक्ष बिलाईगढ़ तहसील शनि राम साहू, अध्यक्ष भटगांव तहसील गोपाल साहू, अध्यक्ष बरमकेला तहसील छबि लाल साहू, संजय साहू प्रदेश उपाध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ, सयुक्त सचिव भटगांव तहसील ललित साहू, मीडिया प्रभारी करन साहू पवनी, वीरेन्द्र साहू समेत बड़ी संख्या में समाज के पदाधिकारी और सदस्य गण उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *