छत्तीसगढ़सारंगढ

शहीद वीर नारायण सिंह की शहादत को याद करते हुए सर्व आदिवासी समाज ने निकाली विशाल रैली।

शहीद वीर नारायण सिंह की शहादत को याद करते हुए सर्व आदिवासी समाज ने निकाली विशाल रैली।

सारंगढ़ / शहीद वीर नारायण सिंह अमर रहे। एक तीर एक कमान सभी आदिवासी एक समान। के नारा लगाते हुए सर्व आदिवासी समाज सारंगढ़ ने, अपने जननायक महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह को याद करते हुए, शहर में विशाल रैली निकाली। जिसमें क्षेत्र के सभी आदिवासी समाज के महिला पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में। आदिवासी समुदाय और छत्तीसगढ़ का नाम। शहीद वीर नारायण सिंह ने अपना बलिदान देकर सुनहरे अक्षरों में लिखा था।
जब 1857 की क्रांति में पूरा देश धड़क रहा था। छत्तीसगढ़ में क्रांति की लौ एक आदिवासी राजा ने जलाई थी। छत्तीसगढ़ में अंग्रेजों को नाको चने चबाने वाले। शहीद वीर नारायण सिंह को अंग्रेजों ने 10 दिसंबर 1857 को रायपुर के जय स्तंभ चौक में। फांसी पर लटका दिया था और, उनके शव को तोप से उड़ा कर। 10 दिनों तक चौक में लटकाए रखा। अंग्रेजों के द्वारा किए गए इस नीच कार्य के बाद क्रांति की ज्वाला और भड़क गई थी। ऐसे महान क्रांतिकारी को पूरे छत्तीसगढ़ के आदिवासी समाज नमन करते हुए अपने-अपने जिला मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालय में अनेको कार्यक्रम आयोजित करते हैं। इसी क्रम में सारंगढ़ में। सर्व आदिवासी समाज जिला अध्यक्ष रामनाथ सिदार ब्लॉक अध्यक्ष कमल सिदार के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गई।