छत्तीसगढ़बिलासपुर

अवैध प्लाटिंग को शह दे रही नायब तहसीलदार प्रकृति धुव्र और जिला उपपंजीयक बिलासपुर?

अवैध प्लाटिंग को शह दे रही नायब तहसीलदार प्रकृति धुव्र और जिला उपपंजीयक बिलासपुर?

सिरगिट्टी में चल रहे अवैध प्लाटिंग रोकने को लेकर नगर निगम ने जिला उपपंजीयक को लिखा पत्र प्रतिलिपि कलेक्टर,एसडीएम,तहसीलदार को भेजा।

सिरगिट्टी क्षेत्र के खसरा नम्बर 637 में हो रही अवैध प्लाटिंग को लेकर नगर निगम गम्भीर लेकिन जिला उपपंजीयक एवं नायब तहसीलदार टुकड़ो में पंजीयन एवं नामान्तरण कर रहे।

बिलासपुर -: तुम कोशिश करते रहो हम तुम्हारी हर कोशिश को नाकाम करते रहेंगे । ये कहावत नगर निगम और नायब तहसीलदार प्रकृति धुर्व एवं जिला उपपंजीयक बिलासपुर के बीच सटीक बैठती है । बिलासपुर शहर की वर्षो पुरानी मांग बिलासपुर का परिसीमन जो कांग्रेस की सरकार आते ही पूरी हुई इसके साथ ही मास्टर प्लान भी लागू हुआ । जिसके चलते नगर निगम में शहर से लगे कुछ ग्राम पंचायत को भी शामिल किया उसमे एक नगर ग्राम पंचायत सिरगिट्टी भी शामिल हुआ जिसमें चारो तरफ अवैध तरीके से कालोनियों बनी हुई है जिसे नगर निगम फाइन एव अन्य कार्यो के लिए नोटिस दे रही है इसके अलावा इस क्षेत्र में अभी भी अवैध प्लाटिंग चालू है जिस पर नगर निगम एक्शन ले रही है लेकिन वही बिलासपुर तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार प्रकृति ध्रुव एवं जिला उपपंजीयक इसे बढ़ावा दे रहे है ।

नगर निगम बिलासपुर के द्वारा सिरगिट्टी क्षेत्र के खसरा नम्बर 637के सम्पूर्ण खसरे को अवैध प्लाटिंग घोषित किया हुआ है जिस पर कुछ लोगो द्वारा बिना टीएनसी लिए अवैध रूप से रोड रास्ता डाल कर प्लॉट बेच रहे है जिस पर नगर निगम बड़ा एक्शन लेकर नोटिस देकर कार्य को बंद कराया और एक पत्र उन्होंने इस अवैध प्लाटिंग का पंजीयन न हो उसके लिए जिला उपपंजीयक के साथ प्रतिलिपि बिलासपुर कलेक्टर,एसडीएम, तहसीलदार सभी को खसरा न 637 में हो रही अवैध प्लाटिंग को रोकने के लिए भेजा गया लेकिन नगर निगम के अवैध प्लाटिंग को रोकने के प्रयास को ये दो अधिकारी नायाब तहसीलदार प्रकृति धुर्व,एवं जिला उपपंजीयक दरकिनार करते हुए, एक इस खसरे नम्बर 637 को टुकड़ो में रजिस्ट्री कर दे रहा है और दूसरी तरफ नायब तहसीलदार उसका नामांतरण भी कर दे रही है अब जब नगर निगम अवैध कालोनियों पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहा है वही पंजीयन से लेकर नामान्तरण हो जा रहा है आखिर सिरगिट्टी में अवैध प्लाटिंग रुके तो कैसे रुके ?

प्रकर्ति धुर्व नायब तहसीलदार का कहना है-:

नायब तहसीलदार ने कहा कि आप पंजीयक को बोलो वो रजिस्ट्री न करे यदि वो रजिस्ट्री करते है तो हमे नामांतरण करना पड़ेगा ।