कवर्धाछत्तीसगढ़

साम्रदायिकता का समाधान सजा नहीं सामाजिक-सदभाव है – अमित जोगी

साम्रदायिकता का समाधान सजा नहीं सामाजिक-सदभाव है – अमित जोगी

कबीरधाम में 1000 से अधिक लोगों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज, 100 से अधिक लोगों को भेजा गया जेल, इससे दोनों समुदायों के बीच होंगे घाव और गहरे।

घटना में शामिल सभी लोग आदतन अपराधी नहीं बल्कि समाज के ही अंग है जिन्होंने भावावेश की है भूल।

अमित जोगी ने की @GovernorCG से सभी की मुचलके पर रिहाई की माँग

✍🏻 रायपुर/कबीरधाम, दिनांक 20 अक्टूबर 2021। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित जोगी ने कवर्धा मामले में कहा कि पुलिस के द्वारा लगभग 1000 लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लगभग 100 लोगों को जेल भेज देने की कार्यवाही को गैर वाजिब करार देते हुए कहा सांप्रदायिकता का समाधान सजा नहीं बल्कि सामाजिक सद्भाव है। यदि इस प्रकरण में शासन के द्वारा कठोर कार्रवाई की जाती है तो ऐसे में दो समुदाय के बीच घाव और गहरें होंगे। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ सामाजिक-सद्भाव, भाईचारा, अहिंसा और शान्ति का टापू के नाम से जाना जाता है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा है अपराध से घृणा करो अपराधी से नहीं जबकि उक्त घटना में शामिल सभी लोग आदतन अपराधी नहीं भावावेश उनसे भूल हुई है। इसलिए जिनके भी विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। उन सभी लोगों को स्वयं की मुचलका पर रिहा किया जाना चाहिए।

अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ शासन से मांग किया है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था, सामाजिक सद्भाव और भाईचारा बनाए रखने के लिए प्रकरण में छत्तीसगढ़ शासन से सदभावना पूर्वक कार्यवाही की मांग की है। ज्ञात हो कि हाल ही अमित जोगी शांति का संदेश लेकर कबीरधाम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कबीरधाम कलेक्टर, SP से की मुलाकात कर्फ्यू हटा कर शान्ति स्थापित करने सभी धर्म गुरुओं की सर्वधर्म सभा आयोजित करने आग्रह किया था और बड़ा बयान देते हुए कहा था मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को याद रखना चाहिए वो “छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री है उत्तरप्रदेश के नहीं।” उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ राज्य के कबीरधाम जिले में इतनी बड़ी घटना घटित हो गई परंतु मुख्यमंत्री और स्थानीय विधायक का कबीरधाम ना आना दुर्भाग्यपूर्ण है।

अमित जोगी
प्रदेश अध्यक्ष
जनता काँग्रेस छत्तीसगढ (जे)