छत्तीसगढ़बिलासपुर

गांधी जी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस की बेलतरा विधानसभा में सदस्यता को लेकर बैठक हुई-: अंकित गौरहा

गांधी जी के पुण्यतिथि के अवसर में जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कांग्रेस सदस्यता अभियान को लेकर जोन अध्यक्षों का बेलतरा विधानसभा के दोनों ब्लॉक का नगोई व बेलतरा में लिया बैठक।

जोन सेक्टर अध्यक्षों को मिल रही है सबसे बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस की सदस्यता दिलाना सबसे महत्वपूर्ण कार्य। – विजय केशरवानी

विशेष रूप से इस बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी,विधानसभा प्रभारी शिवा मिश्रा,अंकित गौरहा,पिनाल उपवेजा,राजेन्द्र साहू उपस्थित रहे।

.बिलासपुर -: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के पुण्यतिथि के अवसर पर बेलतरा विधानसभा के दोनों ब्लॉकों का नागोई , बेलतरा में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने स्वंम जाकर जोन अध्यक्षों एवं सेक्टर अध्यक्षों का बैठक लिया जिसमे बूथ कमेटी के गठन एवं कांग्रेस सदस्य्ता अभियान (मैनुअल) और डिजिटल ऑनलाइन सदस्य्ता अभियान के बारे में सभी जोन व सेक्टर अध्यक्षों से जानकारी ली। कांग्रेस सदस्य्ता अभियान को लेकर जिला अध्यक्ष काफी चिंतित है ,कही कोई कमी नही राह जाए इसके लिए हर ब्लॉक में स्वंम जाकर चुने गए जोन व सेक्टर के अध्यक्षों का मीटिंग लेकर मार्गदर्शन कर रहे है ,जिला अध्यक्ष ने यह स्पष्ठ कर दिया है कि कांग्रेस सदस्य्ता से सम्बंधित किसी भी प्रकार का कोई समस्या आता है तो सीधे जिला कांग्रेस कमेटी से संपर्क करे इसके लिए कांग्रेस भवन में कंट्रोल रूम में एक अलग टीम काम कर रही है ,जहाँ से कांग्रेस सदस्य्ता बुक की जरूरत हो तो ले सकते है। प्रदेश कांग्रेस को मिले लक्ष्य में जिला कांग्रेस अपना पूरा ऊर्जा के साथ काम करेगी।
जिला कांग्रेस के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि – जोन व सेक्टर अध्यक्षों को सबसे बड़ी जिम्मेदारी मिला रहा है चुकी गाँव गाँव गली गली घूमकर महिला ,पुरूष एवं युवाओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाना कोई छोटा कार्य बल्कि इस कार्य को संगठन के कार्यों में से एक महत्वपूर्ण कार्य गिना जाएगा। आगे कहा कि बूथ कमेटियों के गठन से लेकर जोन, सेक्टर के गठन एवं सदस्यता के तकनीकी विषयों को पदाधिकारियों को अवगत कराया। सेक्टर और जोन में इनरोलर्स के साथ प्रभारियों की नियुक्ति भी संगठन से किये जाने का ऐलान भी जिला अध्यक्ष ने किया। विधानसभा प्रभारी शिवा मिश्रा ने कहा कि ब्लॉक के नगरीय क्षेत्रों में पार्षद के अधिकृत प्रत्याशी, पंचायत के अधिकृत प्रत्याशी जो संगठन में सक्रिय नहीं है उनको भी निवेदन कर भूमिका दी जाएगी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सहित सभी लोगों को जिम्मेदारी ब्लॉक का संगठन सभी वरिष्ठ नेताओं से सामंजस्य बनाकर सभी कमेटियों का गठन किया जाएगा साथ ही जिले व प्रदेश के औसत से अधिक सदस्य बनाकर दिया जाएगा। प्रभारी अंकित गौरहा - जोन एवं सेक्टर अध्यक्षो की बैठक में अपना सुझाव देते हुए कहा कि पिछली बूथ, सेक्टर व जोन कमेटियों को भी सम्मान देना है और उनके अनुभव का लाभ लेना है। पिछले चुनाव के पूर्व हम बूथ, सेक्टर, जोन का काम कर चुके हैं, अब ज्यादा बेहतर और अच्छी इकाइयों के गठन की दिशा में पार्टी काम कर रही है। पंचायत चुनाव के अधिकृत प्रत्याशियों को भी इस संगठन में भूमिका दिए जाने की बात भी रखी। इस बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी,शिवा मिश्रा,अंकित गौरहा,राजेंद्र साहू,ब्लॉक अध्यक्ष झगरराम सूर्यवंशी,महेत्तरराम कश्यप, रामरतन कौशिक और जोन अध्यक्ष व सेक्टर अध्यक्ष उपस्थित रहे।