सेवा सहकारी समिति खुड़िया पंजीयन कमांक 102 तहसील लोरमी, जिला-मुंगेली की अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जॉच की मांग।

राज्यपाल के नाम दिया गया ज्ञापन सेवा सहकारी समिति खुड़िया में हुई अनियमितता की जांच कराई जाए-:रवि शर्मा (भाजपा नेता)

लोरमी /मुंगेली-: सेवा सहकारी समिति खुड़िया पंजीयन क्रमांक 102 तहसील लोरमी, जिला-मुंगेली में धान खरीदी, किसान क्रेडिट कार्ड में भारी अनियमितता की चर्चा समाचार पत्रो एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही में जन चर्चा का विषय बना हुआ है। सेवा सहकारी समिति खुड़िया के अंतर्गत मुंगेली जिले के समस्त वन ग्राम आते है जिसमें बैगा आदिवासी एवं अन्य जातियों के लोग निवास करते है उक्त सहकारी समिति मे बिचौलियों द्वारा बैगा आदिवासियों के नाम पर लोन, बैगा आदिवासियों के पंजीयन पर बिचौलिये व्यापारियों द्वारा धान बिक्री, वन ग्राम में रहने वाले लोगों के नाम पर फर्जी किसान क्रेडिट लोन, शासन की महति योजना, किसान सम्मान निधि, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की राशि भी बिचौलियों एवं संबंधित विभाग के द्वारा मिलीभगत कर आहरण कर लिये जाने की जन चर्चा है। अतः निम्न बिन्दुओं पर उच्च स्तरीय जाँच टीम गठित कर वर्ष 2018-19 2019-20, 2020-21 के सहकारी समिति खुड़िया के

01 / वन ग्राम के सभी किसानों की के पंजीयन पर बेचे गये धान के संबंध में प्रत्येक किसान का कथन एवं भौतिक सत्यापन कराया जायें।

02/ वन ग्राम के सभी किसानो के जिला सहकारी बैंक के खातो की जाँच करायी जावें। जिसमें यदि किसान क्रेडिट कार्ड लिया गया है तो उसके संबंध में जाँच एवं किसान सम्मान निधि, राजीव न्याय योजना की राशि उक्त खाता धारकों को प्राप्त हुई है या नहीं उसकी प्रत्येक खाता धारक का कथन लेकर जाँच करायी जावें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here