छत्तीसगढ़सारंगढ

किसान संगठनों द्वारा आयोजित महाबंद का पूर्ण समर्थन :- अरुण मालाकार

किसान संगठनों द्वारा आयोजित महाबंद को सारंगढ़ बिलाईगढ़ कांग्रेस का पूर्ण समर्थन – अरुण मालाकार

अन्नदाताओं की लड़ाई हम सबकी लड़ाई – उत्तरी गणपत जांगड़े

किसानो को मिले एमएसपी की गारंटी – कविता प्राण लहरे

सारंगढ़ बिलाईगढ़ : कांग्रेस जिला अध्यक्ष अरुण मालाकार ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि कांग्रेस पार्टी किसानों के द्वारा बुलाई गई भारत बंद का समर्थन करती है। किसानों के द्वारा उठाई जा रही मांग जायज है। काग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे और भी अबिकापुर में न्याय यात्रा के दौरान केंद्र में सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी कानून बनाने की गारंटी दी है।

प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जिलाध्यक्ष अरुण मालाकार ने कहा कि देश का अन्नदाता किसान और मजदूर न्याय मांगने अब देश की राजधानी दिल्ली में नहीं आ सकता। देश का अन्नदाता प्रधानमंत्री और देश की सरकार से न्याय न मांगे, तो कहों जाए? देश में हर घंटे एक खेत मजदूर या किसान आत्महत्या का फंदा चूमने को मजबूर है। इसलिए हमारे लिए ये राजनैतिक एजेडा नहीं, जीवन की कसौटी है,
और ये देश चलाने से और देश के चुनाव से भी बडा मुद्दा है। कांग्रेस पार्टी का साफ कहना है कि एमएसपी की गारंटी का कानून होना चाहिए।

विज्ञप्ति के माध्यम से केंद्र सरकार को लताड़ते हुए कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने बाजारी ताकतों के पास किसान को फेक दिया है, ऐसे मे किसान आंदोलन न करे, न्याय नहीं मांगे, दिल्‍ली का दरवाजा नहीं खटखटाएं, तो क्‍या यूनाइटेड नेशन्स जाए? लटकाओ, भटकाओ और अपना उल्लू सीधा करते जाओ, ये मोदी सरकार का तरीका बन गया है।

दिल्ली की किलेबंदी क्यो?

कांग्रेस का कहना है दिल्ली की चौतरफा ‘किलेबंदी’ की गई है, वहों सडको पर “कीलें-बंदी” कर दी गई है। यानी कीलें और नश्तर दिल्‍ली की चौतरफा सड़कों पर जमीन में गाढ दिए गए हैं। यही नहीं, कंटीले तारो की दीवारें बना दी गई हैं, मानो किसान नही कोई आतंगवादी संगठन हों?

कांग्रेस पुरी करेगी एमएसपी कि मांग –

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कांग्रेस की यूपीए सरकार स्वामीनाथन आयोग कि 201 सिफारिश मे 175 पुरी कर चुकी है, बाकी को भी सरकार बनते ही पुरी करेगी, उन्होंने कहा ये हमारी गारंटी है सरकार बनते ही इस देश के 15 करोड़ किसान परिवारों को, यानी कि 62 करोड़ किसानों को हम एमएसपी दिलवाएंगे।

सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े ने कहा कि मै भी किसान वो बेटी हूं यह लड़ाई सिर्फ किसानों कि नही बल्कि हमारी भी है। वहीं बिलाईगढ़ विधायक कविता लहरे और एमएसपी का समर्थन करते हुए किसानो कि लड़ाई को महत्वपूर्ण बताया।