छत्तीसगढ़बिलासपुर

सिम्स के नए डीन और MS से मिला जोगी कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, 2 माह से जारी कर्मचारियों की हड़ताल को जनहित में खत्म करवाने के लिए दिया धन्यवाद।

स्व. अजित जोगी जी ने जिस जनहित की मंशा से रखी थी CIMS की नींव उस उद्देश्य को सार्थक करे प्रबंधन : विक्रान्त तिवारी

आम जनता को स्वास्थ सुविधाएं अबाध्य रूप से मुहैया करवाने की ओर प्रबंधन का ये सराहनीय कदम: विक्रान्त तिवारी

जोगी कांग्रेस ने CIMS में लामा, मरीजों के परिजनों का अपमान, कर्मचारियों के बर्ताव आदि पे अनुशंसन रखने की मांग प्रबंधन से रखी।

बिलासपुर (22/10/21), छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री स्व.अजित जोगी जी ने बिलासपुर बिलासपुर और आस पास की स्वास्थ व्यवस्था को सुचारू रूप से पुख्ता करने के लिए बिलासपुर स्थित धर्म अस्पताल को मेडिकल कॉलेज सिम्स में तब्दील किया।, किन्तु विगत कुछ वर्षों से और मुख्यता करोना काल के बाद से बिलासपुर और आस पास की आम जनता का भरोसा सिम्स से खत्म होता दिखाई दे रहा था। चाहे स्वास्थ से जुड़ी तमाम जाँच में मरीजों को होंने वाली परेशानी हो या मरीजों के परिजनों से बत्तमीज़ी की खबर हो। करोना काल में प्रबंधन की चूक से आम लोगों को हो रही दिक्कत हो या 59 दिनों से चली आ रही कर्मचारियों की हड़ताल, आम जनता का सिम्स पर से भरोसा मानो हटा दिया हो। जिसे ठीक करने स्वास्थ मंत्री श्री टी एस सिंहदेव जी ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए सिम्स प्रबंधन में बड़े बदलाव किए। CiMS के डीन और MS को बदल दिया गया। जिसके बदलते ही जनहित में निर्णय लेने की नए प्रबंधक ने पहल की। जिसकी सराहना करने और जनता और प्रबंधन की एक राय से पुनः CIMs अपने उस उद्देश्य को प्राप्त करे जिसके लिए स्व अजित जोगी जी ने Cims की नींव रखी इस कामना के साथ जोगी कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल आज जिला अध्यक्ष विक्रान्त तिवारी के नैतृत्व में डीन से मिला और उनका आभार व्यक्त किया।

जोगी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विक्रान्त तिवारी ने बताया कि, प्रथम मुख्यमंत्री रहते हुए स्व श्री अजित जोगी ने मरवाही से लेकर जांजगीर चांपा तक और कोरबा पाली से लेकर पूरे संभाग के आम जन मानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए धर्मस्पताल को मेडिकल कॉलेज में बदल कर उसे सुविधाओं से परिपूर्ण किया था किंतु प्रबंधन कि नाकामियों की वजह से लगातार cims की व्यस्थायें जन विरोधी होती जा रही थीं। 59 दिनों से 318 कर्मचारियों का हड़ताल पर जाना आम जन के लिए मौत के मुहाने पर जाने वाली स्थिति उत्पन्न कर चुका था, और इसमें सबसे बड़ी विफलता प्रबंधन की थी । नए डीन का निर्णय स्वागतयोग्य है जो उन्होंने आते ही प्रथमिकता से 59 दिनों की हड़ताल को खत्म करवाया। विक्रान्त ने कहा की प्रबंधन का 2 दिनों में 2 माह की हड़ताल खत्म करवाना जनहित में लिया गया सरहानीय कदम है जिसके लिए डीन श्री के के सहारे जी का हमने जनता कांग्रेस जोगी और बिलासपुर जिले की जनता की तरफ से आभार व्यक्त किया है। साथ उनसे ये आग्रह भी किया है कि जोगी जी ने जिस उद्देश्य से CIMS को बनाया था उस लक्ष्य को ध्यान में रख कर प्रबंधन, आम जनता , और कर्मचारियों के तालमेल से जनहित में निर्णय लिए जाएं।

जनता काँग्रेस ने नवनियुक्त डीन से ये मांग भी रखी कि CIMs पर लांछन की तरह मरीजों के लामा करने का आरोप, मरीजों के परिजनों से बेअदबी करने की घटनाएं और जांच में आनाकानी की खबरे आम रही हैं इस तस्वीर को भी नए प्रबंधक बदलें और आम जनता को स्वास्थ सुविधाएं अबाध्य रूप से मुहैया करने की ओर प्रबंधन कार्य करे। CIMs प्रबंधन और डीन को आभार के रूप में पुष्पगुच्छ देने बिलासपुर जिला अध्यक्ष विक्रान्त तिवारी अपने ज़ोन अध्यक्षों के साथ पहुंचे जिसमे राजकिशोर जोन अध्यक्ष श्री सुधीर गोधरे, तोरवा ज़ोन अध्यक्ष श्री विजय सिंह राजपूत, नेहरूनगर ज़ोन अध्यक्ष श्री राहुल गढेवाल, तिफरा ज़ोन अध्यक्ष रवि साहू, मध्य(शहर) ज़ोन अध्यक्ष श्री प्रियांश सोनी, शहर उपाध्यक्ष श्री दीपक राही, साथ ही बेलतरा विधानसभा अध्यक्ष श्री सुनील वर्मा, जिला मीडिया प्रभारी सुब्रत जाना, राहुल, रवि गौस्वामी भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

भवदीय

विक्रान्त तिवारी
जिलाध्यक्ष
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे बिलासपुर