गुजरात

20 दिसंबर को गुजरात गांधीनगर में पत्रकारों की बैठक एवं अधिवेशन-:अ.भा.पत्रकार सुरक्षा समिति

गुजरात के गांधीनगर में देश के पत्रकार होंगे एकत्रित ,पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर होगी चर्चा ।

गुजरात के 54 पत्रकार जिनकी कोरोना में मौत हुई, उन्हें सरकार के सामने पेश किया जाएगा सहायता के लिए: पत्रकार कल्याण कोष की घोषणा की जाएगी

अखिल भारतीय पत्रकार संरक्षण समिति के तत्वावधान में आयोजित पुनर्मिलन समारोह में देश के 20 राज्यों के पत्रकार नेता मौजूद रहेंगे.

“पत्रकार संरक्षण अधिनियम” के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करने के लिए बैठक आयोजित की जाएगी।

गांधीनगर -: अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति” के तत्वावधान में, जो जल्द ही “पत्रकार संरक्षण अधिनियम” के रूप में पत्रकारों को विशेष सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करके देश में सबसे बड़े पत्रकार संगठन के रूप में खुद को स्थापित करेगा। गुजरात के पत्रकार मित्रों की एक सभा गुरुवार को सर्किट हाउस, गांधीनगर में आयोजित की जा रही है, जिसमें बड़ी संख्या में गुजरात के पत्रकार और सामाजिक-राजनीतिक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे. इस पत्रकार पुनर्मिलन कार्यक्रम में गुजरात के 54 पत्रकारों, जिनकी कोरोना काल में मृत्यु हुई, को कोरोना योद्धा के रूप में श्रद्धांजलि दी जाएगी।से परिचय कराया जाएगा। स्नेहमिलन का उद्देश्य उन पत्रकारों के बीच आपसी सहयोग से पारिवारिक भावना संवाद स्थापित करना है जो कोरोना काल के बाद आर्थिक और मानसिक कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। अखिल भारतीय पत्रकार संरक्षण समिति पुनर्मिलन में पत्रकारों के लिए “पत्रकार कल्याण कोष” की घोषणा करेगी, जो पत्रकारों को मुश्किल समय के साथ-साथ कानूनी मुद्दों में मदद करेगी। गुजरात के इस पत्रकार पुनर्मिलन समारोह में देश के विभिन्न राज्यों में पत्रकारों के लिए लड़ने वाले विभिन्न पत्रकार संघों के साथ-साथ अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे. इस पत्रकार पुनर्मिलन में गुजरात के सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों के कुछ गणमान्य व्यक्तियों को भी विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। गुजरात उच्च न्यायालय के वरिष्ठ विधायक भी पत्रकारों को कानूनी मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए पुनर्मिलन समारोह में शामिल होंगे। इस पत्रकार पुनर्मिलन कार्यक्रम में गुजरात सहित पूरे देश में “पत्रकार संरक्षण अधिनियम” के अधिनियमन के लिए एक देशव्यापी अभियान उस दिशा में तैयार किया जाएगा। अखिल भारतीय पत्रकार संरक्षण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश कलावाड़िया के नेतृत्व में पूरी गुजरात एबीपीएसएस टीम गांधीनगर में इस प्रेस मीट को सफल बनाने के लिए इस समय कड़ी मेहनत कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *